Friday 1 April 2011

हे भारत की नारियां तुझको मेरा प्रणाम है !

हे भारत की नारियां तुझको मेरा प्रणाम है
जो तू सुधरे तो सुधरे संसार है
तू जो चाहे तो गिर जाये देश की सरकार है
तेरे चरणों के नीचे रहती मर्दों की प्राण है
देवता भी पूजे तुझको क्या पाया खूब वरदान है
तुझसे कौन जीता है जो मेरी कम औकात है
तेरी इच्छा के बिना न होता कोई काम है
हे भारत की नारियां तुझको मेरा प्रणाम है !------------------
हर रूप में ये नारी हर घर में विद्यमान है
पल में दुर्गा पल में काली, लक्ष्मी का अवतार है
तेरी भृकुटी पर चलता ये संसार है
घर को ये नारी रणभूमि बना दे बस एक मिनट का काम है
नारी विजय विश्व विजय का नाम है
हे भारत की नारियां तुझको मेरा प्रणाम है !---------------------
गोला बारूद आत्म बम सब तेरे आगे बेकार है
तू साक्षात् बिजली का अवतार है
तू कभी प्यार की बदली कभी नफरत की बरसात है
तू माँ का प्यार और भावनाओ का संसार है
डिएम डिप्टी सब इन्स्पेक्टर सभी तुझसे डरते है
देख तेरे नखरे औंधे मुंह गिरते है
हे भारत की नारियां तुझको मेरा प्रणाम है !
नारी महिमा अभी शेष है क्रमश ! अरविन्द योगी
विश्व महिला दिवस पर योगी भावनाओं की कोमल अभिव्यक्ति है श्रीदे समर्पित समस्त नारी विश्व नारी शक्ति जय हो

No comments:

Post a Comment