Monday 11 April 2011

पागलों सा प्यार मेरा तुमको याद आएगा,

पागलों सा योगी प्यार तुझको याद आएगा
आसमाँ में जब चाँद पूरा मुस्कराएगा,
पागलों सा प्यार मेरा तुमको याद आएगा,
कोई पागल जब प्यार में खुद को मिटाएगा
तेरे आँखों से आंसू छलक आएगा
जुड़ता नहीं दर्पण जब कोई चूर होता है
मिलता नहीं कोई जब दिल से दूर होता है
शिशाएदिल मैंने ही चूर किया है
तूने नहीं मैंने ही तुझे खुद से दूर किया है
तेरी यादो का हमने जो जाम पिया है
तेरी यादो का दिल ने हर जख्म सिला है
सच है तेरी आँखों से अश्क बह जायेगा
इन अश्को से ये बहम धुल जायेगा
तुम डॉ जाओगे अपनी परछाई से
याद करोगे जब हमें दिल कि गहराई से
मेरा मोहब्बते आंशिया मिटने वाले
तेरा साया भी तुझसे रूठ जायेगा
आसमा में जब चाँद पूरा मुस्कराएगा
पागलों सा प्यार मेरा तुझको याद आएगा----------------
मई हूँ मुसाफिर तुझसे दूर चला जाऊंगा
फिर मिलु न मिलु क्या खबर ऐ रहगुजर
तेरा दिल न मुझको भूल पायेगा
दिल ने दर्दे आंशिया चुन लिया है
दिल दर्द में घुल गया है खुद को भूल गया है
मै हूँ दर्दे आवाज योगी पर
तुम दिया बनकर पीर का कैसे जल सकोगी
तेरे अश्को को पोछने वाला जब कोई न रह पायेगा
आसमा में जब चाँद पूरा मुस्कराएगा
पागलों सा प्यार मेरा तुझको याद आएगा---------------
मोह्बब्ते संगीत हर धुन पे बिखर जायेगा
तेरी आँखों में मेरा प्यार अश्क बन मुस्कराएगा
प्राण गागर का समूचा प्यार तुझको दे दिया था
हाँ बिन मांगे हर अधिकार तुझको दे दिया था
अब यादो के मेले है आँखों से मन के घावों तक
ये जग सारा डूबा है तेरे प्यार में
सर से लेकर पावों तक
जिन्हें तुम समझते हो हमारे प्यार कि उचाइयां
वो है हमारे जा चुके कल की परछाईया
मत हमे सहारा तुम दो जख्मी पैरों से चलने दो
दूर हूँ तुमसे खुद से दूर ही रहने दो
बीते दिनों के दर्द दिल को सहने दो
लो मै वापस तुम्हे तुम्हारा प्यार देता हूँ
खुद को मौत तुझे जीने का अधिकार देता हूँ
दर्द का संसार देता हूँ जीवन भर का प्यार देता हूँ
पर जब आएगी खिडकियों से मेरी सदा
तडपायेगी तुझे मेरे प्यार की हर अदा
तब आसमा में जब चाँद पुर मुस्कराएगा
पागलों सा योगी प्यार तुझको याद आएगा ----------------
पागलों ने ही इस दुनिया को बहुत कुछ दिया है जो पागल नहीं हो सकता किसी लक्ष्य की प्राप्ति हेतु वो कुछ नहीं कर सकता
सो जीवन में एक सच्चा प्यार करो पागलों सा करो जीवन का अर्थ मिल जायेगा सहृदय समर्पित सभी प्रेमियों को जिस किसी ने भी कभी प्यार किया हो *अरविन्द योगी * 

No comments:

Post a Comment